Narendra Modi’s speech to be shown in 3d at 100 places in india

By on April 7, 2014

3D प्रचार: 15 करोड़ में 15 फुट के मोदी

3डी में लोगों को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी को आज शाम दिल्ली सहित पूरे देश में 100 स्थानों पर दिखाया जाएगा। दिल्ली के रामलीला मैदान में मोदी की रैली कैंसल कर इसके लिए 19 जगह चुनी गई हैं। 15 फुट के मोदी को दिखाने के लिए एक साइट में करीब 15 लाख रूपये का खर्चा किया जाएगा यानी सभी साइटों पर तकरीबन 15 करोड़ खर्च होंगे।

 

 

प्रदेश बीजेपी के सामने सबसे बड़ा चेलैंज हर साइट पर पांच से 20 हजार लोगों की भीड़ जुटाना है। डर है कि कहीं यह फ्लॉप शो न हो जाए। इसी वजह से प्रदेश बीजेपी की ओर से कुछ पदाधिकारियों ने हाईकमान को यह राय भी दी है कि दिल्ली में इसे 19 जगह न रखकर 10 स्थानों पर ही रखा जाए। अभी तक 19 में से 9 साइटों पर स्क्रीन लगाने की चुनाव आयोग से मंजूरी मिल चुकी है।

 

बीजेपी सूत्रों का यह भी कहना है कि सोमवार शाम 7 से 8 बजे तक नरेंद्र मोदी अहमदाबाद से 3डी में अपना संदेश देंगे। यह लाइव न होकर रिकॉर्डेड होगा। लेकिन सूत्रों की इस खबर का दिल्ली बीजेपी के संगठन प्रभारी विजय शर्मा ने खंडन करते हुए कहा है कि मोदी का संदेश लाइव होगा।

 

 

बीजेपी की ओर से बताया गया कि इसके लिए 8 फुट ऊंचा और 40X40 फुट लंबाई-चौड़ाई वाला स्टेज तैयार किया जा रहा है। स्टेज में 15X8 फुट की 3डी स्क्रीन लगाई जाएगी, जिसमें 15 फुट उंचाई के मोदी लोगों को संदेश देते हुए दिखाई देंगे। देखने वाले हर शख्स को महसूस होगा कि मोदी उसकी ओर ही देखकर बोल रहे हैं। इस शो का पूरा इंतजाम गुजरात की टीम ही कर रही है।

 

पार्टी ने बताया कि चुनावों के दौरान इस तकनीक में मोदी को एक हजार जगह दिखाया जाएगा। फर्स्ट फेज में सोमवार को 100 स्थानों से शुरुआत की जा रही है। प्रत्येक ग्राउंड में कुर्सियां भी लगाई जाएंगी। खासतौर से स्लम और क्लस्टर इलाकों में रहने वाले वोटरों को लुभाने की भरपूर कोशिश की जाएगी।

 

पार्टी सूत्रों का कहना है कि अगर यह तकनीक कामयाब होती है तो आने वाले समय में नरेंद्र मोदी की देशभर में रैलियां कम और 3डी में संदेश ज्यादा प्रसारित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: